सरकारी योजना 2021 अप्प

3.85 (67)

Education | 5.7MB

Description

इस अप्प के माध्यम से आप केंद्र और राज्य सरकार द्वारा देश के नागरिकों के लिए चलाई जा रही सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त होगी। देश का आर्थिक और सामाजिक विकाश करने के लिए सरकार द्वारा देश के नागरिकों के लिए समय समय पर कई तरह की सरकारी योजनाओ का गठन किया जाता है। जिसका देश के नागरिक लाभ ले सकतें हैं।
लेकिन वृहद प्रचार प्रसार के आभाव में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की जानकारी देश के नागरिकों के पास समय पर नहीं पहुँच पाती है। जिससे देश के सभी नागरिकों को सरकारी योजनानों का लाभ नहीं मिल पाता है।
इसलिए देश के नागरिकों के लिए हमारे द्वारा यह एक छोटा सा प्रयास है। हमारी टीम द्वारा यह अप्प बनाया गया है। जिसके माध्यम से आप लगभग सभी सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं। और यदि आप उस योजना के लिए पात्र हैं तो आप उस योजना के लिए अप्लाई कर सकतें हैं।
इस अप्प में लगभग केंद्र और राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं की जानकारी दी गई है। आप इस अप्प के माध्यम से इन सरकारी योजना की जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं और यदि पात्र हैं तो अप्लाई कर सकतें हैं।
ऐसी बहुत सी योजनायें है, जिनकी जानकारी आप इस अप्प के माध्यम से प्राप्त कर सकतें हैं। इसके साथ ही आप मोबाइल टिप्स ट्रिक्स, बैकिंग, लोन, नियम कानून आदि की जानकारी भी आप प्राप्त कर सकतें हैं।
तो दोस्तों यदि आपने हमारे इस अप्प को अपने मोबाइल में इनस्टॉल किया है, तो कृपया अपने अनुभव हमारे साथ शेयर करें। ताकि हम और हमारी टीम इस अप्प को और बेहतर बना सके। साथ ही यदि आपने अभी तक इस अप्प को ट्राई नही किया है। तो आपसे अनुरोध है की आप एक बार इस अप्प का उपयोग जरुर करें और अपने अनुभव हमारे साथ शेयर करें। ताकि हम इस अप्प को और बेहतर बना सकें। ।।धन्यवाद।।
डिस्क्लेमर - यह अप्प किसी सरकारी विभाग द्वारा नही चलाया जा रहा है, और न ही किसी सरकारी विभाग से जुड़ा हुआ है। यह अप्प केवल आपको जानकारी प्रदान करने के लिए बनाया गया है। इस एप्लिकेशन में प्रदर्शित सभी जानकारी विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट, न्यूज़ चैनल एंव समाचार पत्रों से से ली जाती है, जिनमें बदलाव सम्भव है।
इसलिये किसी भी जानकारी का उपयोग करने से पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर जानकारी की पुष्टि जरूर कर लें। तभी किसी जानकारी का उपयोग करें। विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक प्रत्येक आर्टिकल में दिया गया है। जिस पर क्लीक करके आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं।
ऑफिसियल वेबसाइट एंव जानकारी का श्रोत -
https://www.india.gov.in/hi/my-government/schemes
https://www.techuhelp.com/

Show More Less

Information

Updated:

Version: 2.1.0

Requires: Android 4.4 or later

Rate

Reviews

Share by

You May Also Like